Shoonya Se Aakhir Tak

Author:

Arpit Arya

Publisher:

HIND YUGM

Rs249

Availability: Available

Shipping-Time: Usually Ships 1-3 Days

    

Rating and Reviews

0.0 / 5

5
0%
0

4
0%
0

3
0%
0

2
0%
0

1
0%
0
Publisher

HIND YUGM

Publication Year 2024
ISBN-13

9789392820953

ISBN-10 939282095X
Binding

Paperback

Number of Pages 176 Pages
Language (Hindi)
Dimensions (Cms) 22 X 14 X 1.5
Weight (grms) 160

उपन्यास ‘शून्य से आख़िर तक’ एक खोज है। खोज किसी भी क्षण, कार्य, प्रेम, यात्रा के जीवन से मृत्य की। पाठकों और लेखक के बीच के रिश्ते पर भी सीधा संवाद करते हुए यह उपन्यास आपस में एक संभाषण-सी लगती है। विद्यालय के पहले प्रेम से लेकर, हिमाचल की वादियों में यात्रा व कविताओं, शायरियों, गानों से भरपूर अपने पाठकों को अपने साथ बाँधे और जोड़े रखने में यह किताब समर्थ है शून्य से आख़िर तक।


लिखे हुए में सोच की एक ख़ुशबू होती है। आप लिखा हुआ सुनाते हैं और लोग उसे सूँघ लेते हैं। वो ख़ुशबू इतनी मधुर होती है कि उसमें ख़यालात का एक बीज बोया जा सकता है, जिसमें विचारों के रंग-बिरंगे फूलों पर सपनों की कुछ तितलियाँ भी मँडराती हुई नज़र आती हैं। लिखे हुए में इतनी ताक़त होती है कि आपके शब्द एक नई दुनिया बनाते हैं, जिसमें सिर्फ़ आप और आपके लिखे हुए को सूँघने वाले ही होते हैं।

Arpit Arya

दिल्ली शहर में जन्मे व पले-बढ़े बाईस वर्षीय अर्पित आर्या, दिल्ली विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होने के पश्चात, अभी ऑल एशियन फ़िल्म ऐंड टेलिविजन इंस्टीट्यूट, नोएडा से फ़िल्म निर्देशन में मास्टर्स कर रहे हैं। फ़िल्म, थिएटर, संगीत व साहित्य की दुनिया में साँस लेते, निरंतर भविष्य को वर्तमान करते हुए पैदल चल रहे हैं। अपने इस उपन्यास ‘शून्य से आख़िर तक’ के माध्यम से वह साहित्य जगत में अपनी पहचान व परिचय स्थापित कर रहे हैं और आने वाले समय में अपनी कविताओं व कहानियों के माध्यम से अपने पाठकों के मन में अपनी उपस्थिति बनाए रखेंगे। इनसे एवं इनके काम से जुड़ने के लिए आप इनके इंस्टाग्राम (arya_arpit) व यूट्यूब चैनल (@arpitarya07) पर इन्हें खोज सकते हैं।
No Review Found